logo

  • 05
    08:58 am
  • 08:58 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

PM Modi US Visit: पीएम मोदी वाशिंगटन में कई बड़ी कम्पनियों के सीईओ से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाशिंगटन में कई बड़ी कम्पनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे। इन कम्पनियों में क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ शामिल हैं।

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाशिंगटन में कई बड़ी कम्पनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे। इन कम्पनियों में क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन के सीईओ शामिल हैं। ये कम्पनियां प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय, सॉफ्टवेयर, ड्रोन और निवेश के क्षेत्र की बड़ी कंपनियों में शुमार है। 

क्वॉल्काम कम्पनी के सीईओ क्रिस्टियानो आमोन, क्वालकॉम इनकॉर्पोरेटेड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। ये विश्व की 5जी तकनीक की बड़ी कंपनी है। ये वायरलेस चिप और सिस्टम सर्किट बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनियों में से एक है।

एडोब के सीईओ शान्तनु नारायण भारतीय मूल के हैं।  एडोब का मिशन डिजिटल अनुभवों के माध्यम से दुनिया को बदलना है, जो छात्रों से लेकर व्यावसायिक दुनिया के सबसे बड़े उद्यमों तक,एक बड़े ग्राहक आधार को सेवाएं देता है। शांतनु यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम के वाइस चेयरमैन हैं और फाइजर के बोर्ड में शामिल हैं, उन्होंने पहले डेल के निदेशक के रूप में कार्य किया और अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रबंधन सलाहकार बोर्ड के सदस्य रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार सौर ऊर्जा पर फ़ोकस बनाए हुए हैं और वे वॉशिंगटन में सोलर फ़र्स्ट के सीईओ से भी मुलाक़ात करने वाले हैं। मार्क आर. विडमार, फर्स्ट सोलर सीईओ हैं। यह कंपनी सोलर पावर के क्षेत्र में दुनिया की सबसे शक्तिशाली और सबसे विश्वसनीय कम्पनियों में से एक है।

प्रधानमंत्री ड्रोन और मानवरहित विमान बनाने वाली कम्पनी, जनरल एटॉमिक्स के सीईओ नील ब्लू से मुलाक़ात करने वाले हैं। नील ब्लू,  जनरल एटॉमिक्स (जीए), सैन डिएगो के अध्यक्ष और सीईओ हैं।  जनरल एटॉमिक्स एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ी कम्पनी है। कम्पनी के समूह में जीए एयरोनॉटिकल शामिल है जो मानव रहित विमान, इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल, रडार, सिग्नल इंटेलिजेंस, लेजर संचार और स्वचालित एयरबोर्न आईएसआर सिस्टम का उत्पादन करता है।

स्टीफन एलन श्वार्ज़मैन, अमेरिकी व्यवसायी, निवेशक हैं,  वे ब्लैकस्टोन ग्रुप के अध्यक्ष और सीईओ हैं, जो एक वैश्विक निजी इक्विटी फर्म है जिसे उन्होंने 1985 में लेहमैन ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष और सीईओ और अमेरिकी वाणिज्य सचिव पीटर जी पीटरसन के साथ स्थापित किया था, श्वार्ज़मैन ने कुछ समय के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के रणनीतिक और नीति मंच के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

You can share this post!

Comments

Leave Comments