logo

  • 05
    07:50 am
  • 07:50 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

आज UNGA के 76वें सेशन को संबोधित करेंगे PM Modi, आतंकवाद पर देंगे कड़ा संदेश

PM Modi's Address In Unga: पीएम मोदी के भाषण पर चीन और पाकिस्तान की खास नजर रहेगी. पीएम मोदी आतंकवाद का मुद्दा एक बार फिर से संयुक्त राष्ट्र महासभा में उठा सकते हैं.

वॉशिंगटन: आज (शनिवार को) संयुक्त राष्ट्र महासभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. शाम साढ़े 6 बजे पीएम मोदी का संबोधन होगा. प्रधानमंत्री मोदी आतंकवाद, कोरोना और जलवायु परिवर्तन पर दुनिया को संदेश देंगे.

आज संयुक्त राष्ट्र महासभा में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर दुनिया के कई देशों की नजरें रहेंगी. इसमें खासकर पाकिस्तान और चीन होगा क्योंकि उम्मीद है कि पीएम मोदी इस बार भी आतंक के गठजोड़ पर प्रहार करेंगे.

बता दें कि 2014 में जब पीएम मोदी ने UNGA में भाषण दिया था कि तो उन्होंने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सभी देशों की साझेदारी की जरूरत है. वहीं 2019 के अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा था कि आतंक के खिलाफ हम सतर्क भी हैं और आक्रोशित भी. हमने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिया है. इस बार भी पीएम मोदी अफगानिस्तान पर चीन-पाकिस्तान की चाल पर प्रहार कर सकते हैं.

गौरतलब है कि वॉशिंगटन में क्वॉड देशों की बैठक ने चीन की चिंता बढ़ा दी है. क्वॉड देशों ने एक सुर में खुले और स्वतंत्र हिंद-प्रशांत क्षेत्र का मुद्दा उठाया. यानी भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते दखल पर लगाम लगाना चाहते हैं और यही वजह है कि चीन क्वॉड के खिलाफ जहर उगल रहा है. क्वाड देशों की बैठक में अफगानिस्तान, कोरोना वायरस, साइबर सुरक्षा और जलवायु परिवर्तन पर भी चर्चा हुई.

जान लें कि भारत और अमेरिका आर्थिक, रक्षा, तकनीक और वैक्सीन पर सहयोग बढ़ाएंगे. पीएम मोदी और जो बाइडेन ने आतंकवाद और अफगानिस्तान पर चर्चा की. UNSC की स्थाई सदस्यता पर भारत को अमेरिका का साथ मिला.

You can share this post!

Comments

Leave Comments