logo

  • 05
    04:12 am
  • 04:12 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

कैफे में टॉयलेट सीट पर लिखी थी ऐसी बात, महिला को लगा गहरा सदमा; जानें पूरा मामला

लंदन: ईस्ट लंदन (East London) में टॉयलेट सीट पर लिखे कोट्स की वजह से एक कैफे को ट्रोल का सामना करना पड़ा. दरअसल, कैफे के टॉयलेट सीट पर लिखा था, 'मुस्कुराइए, आपका वजन कम हो रहा है.' इस कोट्स को देखकर एनोरेक्सिया से ठीक हुई महिला को गहरा सदमा लगा और उसने अपना अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसके बाद कैफे को लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा.

नोट्स ने महिला का डराया

डेलीमेली की रिपोर्ट के अनुसार, सियान ब्रैडली नाम की महिला ईस्ट लंदन में ब्रिक लेन के पास विंटेज रूम्स कैफे (Vintage Rooms Cafe) में थीं. जब वह महिला शौचालय में गईं तो उन्हें टॉयलेट सीट पर 'मुस्कुराइए, आपका वजन कम रहा है' लिखा हुआ एक नोट मिला. ब्रैडली ने बताया, 'मैंने इसे ऐसे समय में देखा, जब मैं एनोरेक्सिया से रिकवरी कर रही हूं और इसने मुझे डरा दिया. इसके बाद मुझे बहुत गुस्सा आया.'

एनोरेक्सिया क्या है?

एनोरेक्सिया (Anorexia) एक मानसिक अवस्था है, जिसमें व्यक्ति अपने वजन बढ़ने को लेकर बहुत अधिक संजीदा हो जाते है. ऐसे लोगों को लगता है की अगर वो खाना खाएंगे तो मोटे हो जाएंगे, जिस वजह से वे खाना कर देते हैं और उनका खान-पान का समय भी गलत हो जाता है. ऐसे में लोग अत्यधिक डाइटिंग के साथ ही एक्सरसाइज का भी सहारा लेते है. खानपान में अनियमितता और कम खाना खाने की वजह से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है.

You can share this post!

Comments

Leave Comments