logo

  • 05
    01:36 pm
  • 01:36 pm
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

Whatsapp पर आ रहा है धमाकेदार फीचर, वॉयस मैसेज सुनने के साथ-साथ कर सेकेंगे ये सारे काम, जानिए सबकुछ

Global Voice Message Player: WABetaInfo की रिपोर्ट है कि यह फीचर यूजर्स को चैट लीव करने पर भी वॉयस मैसेज सुनने की सुविधा देगा.

नई दिल्ली. Whatsapp ने कुछ महीने पहले अलग-अलग प्लेबैक स्पीड पर वॉयस मैसेज चलाने की क्षमता शुरू की थी. यह फीचर व्हाट्सएप के एंड्रॉइड और आईओएस-आधारित एप दोनों पर शुरू किया गया था. अब वॉट्सएप अपने वॉयस मैसेज को और बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सएप ने ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर नाम के एक नए फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है. 

फीचर करेगा यह काम

WABetaInfo की रिपोर्ट है कि वॉट्सएप का आगामी ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर यूजर्स को उस विशेष कॉन्टैक्ट्स के साथ चैट विंडो छोड़ने पर भी आवाज संदेश सुनने की अनुमति देगा. ब्लॉग साइट का कहना है कि फीचर का नाम इसलिए रखा गया है क्योंकि यह एप्लिकेशन के शीर्ष पर पिन किया गया है और यह हमेशा दिखाई देता है जब वॉट्सएप यूजर एप के किसी भी हिस्से को खोलते हैं. ब्लॉग साइट ने यह भी कहा कि किसी भी समय वॉयस मैसेज को रोकना और डिसमिस करना भी संभव है.

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द आएगा यह फीचर

 

वॉट्सएप का आगामी ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर ऐप के अंदर वीडियो चलाने के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर की तरह होगा. फर्क सिर्फ इतना है कि ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर को वॉट्सएप के इंटरफेस में पिन किया जा सकता है. iOS के लिए यह फीचर अभी नहीं आएगा. लेकिन जल्द ही इसको एंड्रॉयड के लिए वॉट्सएप बीटा पर पेश किया जा सकता है.

ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर के अलावा, वॉट्सएप दो नई सुविधाओं पर भी काम कर रहा है, जिसका उद्देश्य गायब संदेशों को थोड़ा और स्मार्ट बनाना है. सबसे पहले, व्हाट्सएप अपने गायब संदेशों को प्रबंधित करने के लिए और समय अवधि जोड़ने की योजना बना रहा है. यह फीचर यूजर 24 घंटे, 90 दिन और 7 दिनों सहित अलग-अलग अवधि चुनने में सक्षम करेगा.

You can share this post!

Comments

Leave Comments