logo

  • 05
    06:14 am
  • 06:14 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

T20 World Cup: ऋषभ पंत को लेकर सलमान बट का ऐसा बयान, जिससे भारतीय फैन्स को लग सकती है मिर्ची

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके ऋषभ पंत अब टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। पंत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए काफी चर्चा में रहते हैं और इसके अलावा वह अजीबोगरीब शॉट्स लगाने के लिए भी जाने जाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस महामुकाबले से पहले पंत की बल्लेबाजी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने कुछ अहम बातें कही हैं। बट ने पंत को मूडी बल्लेबाज बताया है।

 

जब बट से पूछा गया कि क्या पंत टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं, तो उन्होंने कहा, 'वह बहुत ही मूडी है। वह एकदम से ही गेंद को हिट करने लग जाते हैं। वह अब इतना लगातार ऐसा करने लगे हैं कि बाकी टीमें अब उनको पढ़ लेती है। मुझे लगता है कि पंत अब थोड़े से प्रिडिक्टेबल हो गए हैं।' उन्होंने कहा, 'उन्हें थोड़े और मैच्योर माइंडसेट से खेलने की जरूरत है। वह काफी टैलेंटेड हैं और उनके पास कई सारे स्ट्रोक्स हैं। लेकिन विरोधी टीमों को पता चल गया है कि वह पहली ही गेंद से या फिर अगली 2-3 गेंदों पर ही तेज बल्लेबाजी करना शुरू कर देंगे।'

पंत ने भारत के लिए 25 टेस्ट, 18 वनडे और 32 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रम से 1549, 529 और 512 रन बनाए हैं। पंत के खाते में तीन वनडे शतक दर्ज हैं। वनडे और टी20 इंटरनैशनल में वह अभी तक क्रम से तीन और दो हाफसेंचुरी लगा चुके हैं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments