logo

  • 05
    03:35 am
  • 03:35 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

T20 WC खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है भारत, स्टीव स्मिथ ने बताई वजह

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 जीतने की प्रबल दावेदार है। स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम शानदार है और सभी खिलाड़ियों को युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) की कंडीशन्स में खेलने का अनुभव है क्योंकि सभी खिलाड़ियों ने हाल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा लिया है। स्मिथ ने टीम इंडिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म-अप मैच में 48 गेंद पर 57 रनों की पारी खेली, जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन बनाए। भारत ने जवाब में 17.5 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

 

स्मिथ ने कहा, 'यह शानदार टीम है, उनके पास सभी तरह के खिलाड़ी हैं और कुछ बड़े मैच विनर्स भी हैं। पिछले दो महीने से सभी खिलाड़ी इस कंडीशन में खेल रहे हैं। तो अभी तक वह इसके आदी हो चुके होंगे।' ऑस्ट्रेलिया की पारी के बारे में स्मिथ ने कहा, 'शुरुआती तीन ओवर में में तीन विकेट गंवा देने के बाद वापसी कभी भी आसान नहीं होती है। ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टॉयनिस के साथ साझेदारी अहम रही।' अपने प्रदर्शन को लेकर स्मिथ ने कहा, 'मुझे ऐसा लगा कि बॉल बैट पर अच्छे से आ रही है, मैंने आईपीएल में ज्यादा मैच नहीं खेले, लेकिन नेट्स पर काफी समय बिताया और कंडीशन्स में ढलने की कोशिश की, जो मेरे लिए अच्छा रहा।'

 

 

उन्होंने आगे कहा, 'एक महीने पहले जितनी गर्मी थी, अब उससे काफी बेहतर मौसम है, लेकिन मुझे लग रहा है कि मैं अच्छी लय में हूं।' भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल ने 39, रोहित शर्मा ने 60, सूर्यकुमार यादव ने नॉटआउट 38 और हार्दिक पांड्या ने नॉटआउट 14 रनों की पारी खेली। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ भी प्रैक्टिस मैच में जीत दर्ज की थी। भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments