logo

  • 05
    06:41 am
  • 06:41 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

आपकी वजह से मोदी हो रहे और मजबूत... PK के बाद ममता ने भी कांग्रेस को घेरा, केंद्र पर दादागिरी का आरोप

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को गोवा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अधिक शक्तिशाली बनेंगे क्योंकि कांग्रेस पार्टी राजनीति को लेकर गंभीर नहीं है। इसके अलावा उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर निर्णय नहीं लेने का आरोप लगाया।

 

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली की 'दादागिरी' काफी है। पणजी के तटीय राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मीडियाकर्मियों के समूह को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि देश पीड़ित है क्योंकि कांग्रेस निर्णय नहीं ले सकती है। आपको बता दें कि गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

ममता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकती क्योंकि उन्होंने (कांग्रेस ने) राजनीति को गंभीरता से नहीं लिया। मोदी कांग्रेस के कारण और अधिक शक्तिशाली होने जा रहे हैं। यदि कोई निर्णय नहीं ले सकता है, तो देश को उसके लिए क्यों भुगतना चाहिए?" 

सीएम ममता ने कहा, "उन्हें (कांग्रेस को) मौका मिला। भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय, उन्होंने मेरे राज्य में मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा।" ममता ने साथ ही यह भी कहा कि टीएमसी चुनाव में क्षेत्रीय दलों के लिए सीटों के बंटवारे में विश्वास करती है। आपको बता दें कि टीएमसी ने घोषणा की है कि वह आगामी गोवा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

 

 

 

उन्होंने कहा, "मैं चाहती हूं कि क्षेत्रीय दल मजबूत हों। हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो। हमें राज्यों को मजबूत बनाना चाहिए, अगर राज्य मजबूत हैं, तो केंद्र मजबूत होगा। दिल्ली की दादागिरी हम नहीं चाहते हैं।"

यह पूछे जाने पर कि उन्हें क्या लगता है कि कांग्रेस को क्या निर्णय लेने चाहिए, उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस के बारे में चर्चा नहीं करने जा रही हूं क्योंकि यह मेरी पार्टी नहीं है। मैंने अपनी क्षेत्रीय पार्टी बनाई है और बिना किसी के समर्थन के, हमने तीन बार सरकार का गठन किया है।"

उन्होंने कहा, "उन्हें फैसला करने दें। वह मेरी प्रणाली भी है, मैं किसी अन्य राजनीतिक दल के कारोबार में हस्तक्षेप नहीं करती। मैं अपने राजनीतिक दल के बारे में कह सकती हूं और हमारी लड़ाई जारी रहेगी। हम भाजपा के आगे सिर नहीं झुकाएंगे।"

You can share this post!

Comments

Leave Comments