logo

  • 05
    01:24 pm
  • 01:24 pm
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

काबुल एयरपोर्ट की दीवार से अमेरिकी सैनिकों को सौंपा बच्चा तीन महीने से गायब, वायरल हुई थी तस्वीर

काबुल एयरपोर्ट की दीवार से जिस बच्चे को अमेरिकी सैनिकों ने अपने हाथों में लिया था, वह बीते तीन महीनों से गायब है। शुक्रवार को यह बात सामने आई है। इस पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि वह करीब 5 महीने के सोहैल अहमदी की तलाश में जुटे हैं। अगस्त में जिस दौरान बच्चे के परिजनों ने उसे अमेरिकी सैनिकों को सौंपा था, वह महज 2 महीने का ही था। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि वे बच्चे का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इंटरनेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रन के जरिए बच्चे की तलाश के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

 

बच्चे के पिता मिर्जा अली अहमदी अमेरिकी दूतावास में गार्ड के तौर पर काम करते थे। अहमदी और उनकी पत्नी सुराया अपने 5 बच्चों के साथ काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 19 अगस्त को पहुंचे थे। उस दौरान काबुल एयरपोर्ट पर अफगानियों और दूसरे मुल्क के लोगों की भारी भीड़ थी, जो अफगानिस्तान छोड़कर निकालना चाहते थे। इसी बीच परिजनों ने अपने मासूम बच्चे को दीवार से ही अमेरिकी सैनिकों को पकड़ा दिया था। तालिबान के क्रूर शासन से बचने की जल्दी अब उन पर भारी पड़ती दिख रही है और उनका मासूम बच्चा गायब है। 

बच्चे की मां बोली- सोचा था अंदर जाकर मिल लेंगे

सोहैल अहमदी की मां सुराया का कहना है कि वह अकेले नहीं थे, जिन्होंने अपने बच्चों को अमेरिकी सैनिकों को सौंपा था। उन्होंने कहा कि हमने यह सोचकर बच्चे को पकड़ाय़ा था कि 16 फुट की दूरी पर हम अंदर जाकर बच्चे से मिल लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अहमदी और सुराया ने कहा कि उन्हें अब तक अपने बच्चे के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है और अलग-अलग जानकारी मिल रही है। सुराया ने कहा कि फिलहाल मैं सिर्फ अपने बच्चे के बारे में ही सोच रही हूं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले हमें जानकारी दी गई थी कि बच्चे को एयरपोर्ट पर ही एक अलग जगह पर पहुंचा दिया गया है। इसके बाद कहा गया कि वह कतर पहुंच गया है। 

 

 

एयरपोर्ट की दीवार से पकड़ाए अन्य बच्चे परिजनों के पास पहुंचे

सोहैल अहमदी को छोड़कर बाकी परिवार कतर के रास्ते होते हुए अमेरिका के टेक्सास पहुंच गया है। उसके बाद से ही परिवार को उम्मीद है कि जल्दी ही नन्हा सोहैल उनसे मिल जाएगा। इस बीच अन्य सभी बच्चे जिन्हें उस दीवार के सहारे अमेरिकी सैनिकों ने अपने पास लिया था, वे अपने पैरेंट्स के पास है। ऐसे में सोहैल अहमदी के परिजनों की चिंताएं और बढ़ गई हैं।

You can share this post!

Comments

Leave Comments