logo

  • 05
    02:27 am
  • 02:27 am
logo Media 24X7 News
news-details
कामगार

UP Police SI Exam 2021: इन दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें कब और कैसे होंगी परीक्षाएं

UP Police SI Exam 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment Board) की ओर से जल्द ही UP पुलिस SI परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड 2021 जारी करने की उम्मीद है। परीक्षा के लिए बैठने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपी पुलिस SI परीक्षा का आयोजन 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 की तारीखों के बीच तीन चरणों में किया जाएगा। बता दें, यह भर्ती  फरवरी 2021 में घोषित की गई थी, जिसके माध्यम से कुल 9,534 खाली पदों को भरा जाएगा।

 

वहीं उम्मीद है कि यूपी पुलिस परीक्षा की तारीख से तीन दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  uppbpb.gov.in पर जाना होगा।

उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि यूपी पुलिस SI एडमिट कार्ड 2021 एक बहुत ही महत्वपूर्ण है जिसके बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एडमिट कार्ड में परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी होगी जैसे कि उम्मीदवार का नाम, परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र आदि।

इसके अलावा, एक बार जब उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेते हैं, तो उन्हें इसे अच्छी तरह से चेक होगा और अपने यूपी पुलिस SI एडमिट कार्ड के साथ दिए गई जानकारी का मिलान करना होगा। किसी भी प्रकार की गलती पाए जाने पर  उम्मीदवारों  यूपी पुलिस से ऑनलाइन संपर्क कर सकते हैं।

 

 

परीक्षा के दिन साथ लेकर जाएं ये डॉक्यूमेंट्स

परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपने साथ पहचान प्रमाण ले जाना होगा, जिसमें आधार कार्ड, आईकार्ड पासपोर्ट, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि शामिल हैं।

इसके साथ ही, उम्मीदवारों को अपने साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो भी ले जाना होगा और उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि यह वही तस्वीर है जो उन्होंने अपने यूपी पुलिस SI आवेदन फॉर्म 2021 के साथ जमा की थी।


कैसी होगी परीक्षाएं

परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी और प्रत्येक चरण छह दिनों की के लिए आयोजित किया जाएगा। हर दिन तीन बैच परीक्षा में बैठेंगे। वहीं टेक्निकल समस्याओं के मामले में, यदि किसी केंद्र में परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकती है, तो परीक्षा फिर से निर्धारित की जाएगी और 3 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

You can share this post!

Comments

Leave Comments