logo

  • 05
    04:12 am
  • 04:12 am
logo Media 24X7 News
news-details
तकनीकी

iPhone का कारनामा, Flight से गिरने के बाद भी फोन को नहीं आई एक भी खरोच

Apple iPhones के कारनामों से जुड़ी कई खबरें हमारे सामने आई है. ऐसी कई ख़बरें आई जिसमे बताया गया कि iPhone झीलों में गिरने के बाद भी बढ़िया काम करता रहा। अब ऐसा ही एक और किस्सा इंटरनेट पर सामने आया है. एक पायलट का टेकऑफ़ के दौरान  iPhone को रनवे पर गिरा गया और इसके बाद ऑरलैंडो एक्ज़ीक्यूटिव एयरपोर्ट पर पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोल एजेंट के बीच एक बातचीत हुई। हवाई यातायात नियंत्रण को सूचित किया जाता है कि सेमिनोल विमान उड़ाने वाले एक पायलट ने अपना आईफोन रनवे पर गिरा दिया। 

आईफोन, हर दूसरे फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह, हर कुछ वर्षों में मजबूत ग्लास के साथ अपग्रेड किया जाता है। IPhone 7 पानी के प्रतिरोध को जोड़ने वाला पहला था और पिछले कुछ वर्षों में इसमें धीरे-धीरे सुधार हुआ है। 2018 में, iPhone XS को एक अपडेट प्राप्त हुआ जिसके बाद दो मीटर की गहराई में गिरने के बावजूद आईफोन बढ़िया काम करता रहा, और 2020 iPhone 12 पानी के नीचे छह मीटर तक उतर सकता है और तीस मिनट तक वहां रह सकता है। 

 

 

iPhone 50-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहे विमान से गिरा लेकिन फिर भी ये फोन चालू रहा, जब पायलट को ये बात पता चली तो उन्हें यकीन नहीं हुआ, पायलट का पहला प्रश्न था 'स्क्रीन कितनी टूट गई है?' अविश्वसनीय रूप से, ऑपरेशन क्रू का जवाब था कि iPhone की स्क्रीन एकदम सही काम कर रही है। ऑरलैंडो ग्राउंड क्रू ने कहा कि उन्होंने कभी भी आईफोन के चार फीट से अधिक गिरने के बारे में नहीं सुना था। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments