logo

  • 05
    07:00 am
  • 07:00 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

IND vs NZ: अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का विकल्प खोज रहे सिलेक्टर्स? समझ लीजिए क्यों हुई है श्रेयस अय्यर की टीम में एंट्री

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे टीम की अगुवाई करते नजर आएंगे, जबकि दूसरे मुकाबले में विराट कोहली आराम के बाद टीम की कमान संभालेंगे। श्रेयस अय्यर, केएस भरत और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार टेस्ट टीम के लिए बुलावा आया है। रहाणे और पुजारा के बल्ले से काफी समय से रन नहीं निकल रहे हैं, खासतौर पर रहाणे का बल्ला पिछले कई सीरीज से खामोश नजर आया है। यही वजह है कि सिलेक्टर्स ने इन दोनों बल्लेबाजों को रिप्लेस करने के लिए विकल्प तलाशने शुरू कर दिए हैं। 

 

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की खबर के मुताबिक, सिलेक्टर्स पुजारा और रहाणे का बैकअप खोज रहे हैं और इसी वजह से श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। अय्यर लगभग तीन साल से लिमिटेड ओवर टीम का हिस्सा है, लेकिन पहली दफा उनको टेस्ट टीम में जगह दी गई है। अय्यर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं और उनके पास पारी को बुनने की कला भी है। यही वजह है कि नए हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में सिलेक्टर्स अय्यर को लाल गेंद की क्रिकेट में आजमाना चाहते हैं। वहीं, हनुमा विहारी को कीवी टीम के खिलाफ टीम से बाहर रखने के पीछे भी एक मकसद है। दरअसल, विहारी को साउथ अफ्रीका जाने वाली इंडिया-ए टीम में चुन गया है। सिलेक्टर्स की चाहत है कि विहारी और पृथ्वी शॉ साउथ अफ्रीका में जाकर ज्यादा से ज्यादा टाइम बिताए और वहां की कंडिशंस से तालमेल बैठा ले। 

 

'टाइम्स ऑफ इंडिया' के अनुसार, शुभमन गिल को जरूरत पड़ने पर मिडिल ऑर्डर में भी आजमाया जा सकते हैं। शुभमन मध्यक्रम में खेलते हुए घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं। भारत की कंडिशंस को देखते हुए हनुमा विहारी को टीम में नहीं रखा गया है। इसके पीछे की वजह यह है कि घरेलू मैदानों पर अश्विन और जडेजा भी बल्ले से काफी उपयोगी रहते हैं और वह अपनी स्पिन से कीवी बल्लेबाजों को परेशान भी कर सकते हैं। 

You can share this post!

Comments

Leave Comments