logo

  • 05
    04:55 am
  • 04:55 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

IND vs NZ 1st Test LIVE: विल यंग शतक से चूके, रविचंद्रन अश्विन ने भारत को दिलाई पहली सफलता

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन खेल का खेल शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड को पहला झटका लग गया है। विल यंग शतक बनाने से चूक गए और वह रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर केएस श्रीकर को भरत को कैच दे बैठे। यंग ने 89 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन आए हैं। उनके साथ टॉम लैथम क्रीज पर हैं। टॉम लैथम 50 से ज्यादा रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। 

 

10:15 AM : भारत को आखिरकार पहली सफलता मिल गई है। विल यंग शतक बनाने से चूक गए और वह रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर केएस श्रीकर को भरत को कैच दे बैठे। यंग ने 214 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 89 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद कप्तान केन विलियमसन आए हैं। उनके साथ टॉम लैथम क्रीज पर हैं। टॉम लैथम 50 से ज्यादा रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। 

10:00 AM : 64 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 147 रन है। विल यंग 85 रन पर और टॉम लैथम 56 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। भारत को अभी भी पहले विकेट की तलाश है।  

 

क्रिस गेल ने दिखाया तूफानी खेल, 5 आसमानी छक्के उड़ाने के बाद भी टीम को जीत नहीं दिला पाए

क्रिस गेल ने दिखाया तूफानी खेल, 5 छक्के उड़ाने के बाद भी नहीं जीती टीम

09:30 AM : तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 129 रन से आगे खेलना शुरू कर दिया है। विल यंग 75 ने और टॉम लैथम ने अपनी पारी को 50 रन से आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। भारत को अभी भी पहली सफलता की तलाश है। लैथम 164 गेंदों पर अबतक चार चौके जब​कि यंग 180 गेंदों पर 12 चौके लगा चुके हैं।  

 

IND vs NZ: डेब्यू मैच में शतक लगाने के बाद क्या दूसरे टेस्ट में श्रेयस अय्यर को मिलेगा मौका, वीवीएस लक्ष्मण ने दिया जवाब 

 

श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही शानदार शतक जड़कर क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट की धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की है। अय्यर को कप्तान विराट कोहली की जगह पहले टेस्ट में शामिल किया था, लेकिन दूसरे टेस्ट में कोहली के वापस आने से अय्यर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं, यह सबसे बड़ा सवाल है। विराट को पहले टेस्ट से आराम दिया गया था। हालांकि अय्यर के शतक के बाद दूसरे खिलाड़ियों पर प्लेइंग इलेवन में खुद को बनाए का दबाव बढ़ गया है। इस बीच, टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि अय्यर को कप्तान कोहली के लिए जगह छोड़नी होगी। उन्होंने साथ ही कहा कि युवा बल्लेबाज अय्यर के शतक बनाने के बाद अजिंक्य रहाणे पर दबाव बनेगा, जोकि बल्लेबाजी में अपने फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं।     

 

पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, 'हां बहुत दिलचस्प है लेकिन इस भारतीय टीम में एक अलिखित नियम है जिसे हमने तब भी देखा था जब करुण नायर ने तिहरा शतक लगाया था और अजिंक्य रहाणे वापस आए तो दुर्भाग्य से नायर को बाहर जाना पड़ा। तो ठीक ऐसा ही होने वाला है। अय्यर इसलिए खेले क्योंकि कोहली को इस टेस्ट मैच से आराम दिया गया था। लेकिन कहा जा रहा है कि अजिंक्य रहाणे पर काफी दबाव होगा। पिछले कुछ साल बहुत अच्छे नहीं रहे हैं और वह अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। लेकिन अगले मैच में अय्यर को विराट कोहली के लिए जगह छोड़नी होगी।'

You can share this post!

Comments

Leave Comments