logo

  • 05
    11:25 am
  • 11:25 am
logo Media 24X7 News
news-details
भारत

नगालैंड फायरिंग को लेकर संसद में आज बयान देंगे गृह मंत्री अमित शाह, 13 नागरिकों और 1 जवान की हुई थी मौत

नगालैंड के मोन जिले में सुरक्षाबलों की फायरिंग से 13 नागरिकों की मौत के मामले में आज गृह मंत्री अमित शाह संसद में बयान देंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गृह मंत्री अमित शाह संसद के दोनों सदनों में इस मामले पर बयान देंगे। नगालैंड पुलिस ने आर्मी यूनिट के खिलाफ अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि सेना के 21 पैरा स्पेशल बलों ने असम सीमा के पास नागालैंड के मोन जिले के ओटिंग में अंधाधुंध फायरिंग की, जिसके परिणामस्वरूप 13 ग्रामीणों की मौत हो गई। नगालैंड के सीएम नेफ्यू रियो ने इस मामले में उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। 

बता दें कि नगालैंड के मोन जिले में एक के बाद एक गोलीबारी की तीन घटनाओं में सुरक्षाबलों की गोलियों से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने रविवार को बताया कि गोलीबारी की पहली घटना संभवत: गलत पहचान का मामला थी। इसके बाद हुए दंगों में एक सैनिक की भी मौत हो गई।

गोलीबारी की पहली घटना तब हुई जब शनिवार शाम कुछ कोयला खदान कर्मी एक पिकअप वैन में सवार होकर गाना गाते हुए घर लौट रहे थे। सेना के जवानों को प्रतिबंधित संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-के (एनएससीएन-के) के युंग ओंग धड़े के उग्रवादियों की गतिविधि की सूचना मिली थी और इसी गलतफहमी में इलाके में अभियान चला रहे सैन्यकर्मियों ने वाहन पर कथित रूप से गोलीबारी की, जिसमें छह मजदूरों की जान चली गई।

You can share this post!

Comments

Leave Comments