logo

  • 05
    12:54 pm
  • 12:54 pm
logo Media 24X7 News
news-details
महाराष्ट्र

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच मुंबई के स्कूल में कोरोना विस्फोट, 16 स्टूडेंट मिले पॉजिटिव

महाराष्ट्र के नवी मुंबई इलाके में एक स्कूल के 16 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले इसी स्कूल के एक छात्र की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद अन्य छात्रों का कोविड टेस्ट कराया गया था। जानकारी के मुताबिक, पहले जो छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उसके पिता कुछ समय पहले ही कतर से लौटे थे। कतर से वापसी के बाद एहतियात के तौर पर पूरे परिवार ने कोरोना टेस्ट करवाया था। जिसमें उस युवक की रिपोर्ट तो नेगेटिव आई थी,  लेकिन उसका बेटा कोविड पॉजिटिव पाया गया था। 

 

छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके स्कूल में 13 दिसंबर को कई छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें सात स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उस स्कूल में पढ़ने वाले 650 अन्य स्टूडेंट्स का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें कुल (पहले पॉजिटिव पाए गए सात छात्रों को मिलाकर) 16 छात्र कोविड पॉजिटिव पाए गए। इतनी भारी मात्रा में स्टूडेंस्ट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल में मास टेस्टिंग जारी है। 

महाराष्ट्र में 902 नए मामले सामने आए
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को 902 नए कोविड​​-19 मामले सामने आए थे। इनमें से कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के आठ मामले थे। वहीं आठ में से छह सिर्फ पुणे में पाए गए थे। बात करें पूरे देश की तो वहीं, बीते 24 घंटे में कोविड के 7,145 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इस दौरान 8,706 लोग रिकवर हुए हैं और कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 3,41,71,471 हो गई है। कोरोना के ऐक्टिव केसेज की बात करें तो पूरे देश में 84,565 कोरोना मरीज हैं, जो कि 569 दिनों में सबसे कम है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments