logo

  • 05
    03:00 am
  • 03:00 am
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

Telegram यूजर्स बधाई: जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी से पेमेंट और डोनेशन कर सकेंगे

अगर आप टेलीग्राम यूज करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही आप टेलीग्राम पर क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट कर सकेंगे। जी हां, टेलीग्राम ओपन नेटवर्क (TON) कम्युनिटी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि टेलीग्राम उपयोगकर्ता जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी में डोनेशन कर सकेंगे और अपने सब्सक्रिप्शन के लिए पेमेंट कर सकेंगे। इस क्रिप्टोकरेंसी को टोनकॉइन के नाम से जाना जाएगा। सभी चैनल एडमिन अपनी आय एक ही क्रिप्टोकरेंसी में जमा कर सकेंगे। 

 

तकनीक फिलहाल अपने डेवलपमेंट फेज में है
टेलीग्राम के सीईओ और को-फाउंडर परेल ड्यूरोव ने घोषणा की कि कंपनी द्वारा 2020 में आधिकारिक तौर पर इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी थी, हालांकि अभी भी TON ब्लॉकचेन तकनीक अपने डेवलपमेंट फेज़ में है।

ये भी पढ़ें- Xiaomi 12X की कीमत-स्पेक्स लीक, कम दाम में मिलेगा OnePlus 9 Pro जैसा तगड़ा कैमरा

दावा- स्केलेबिलिटी और स्पीड के मामले में सबसे आगे
ब्लॉकचेन प्रोटोकॉल ने अपने आधिकारिक टेलीग्राम हैंडल पर कहा- "TON कम्युनिटी को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि TON ब्लॉकचेन और डोनेट, एक टेलीग्राम-वेरिफाइड पेमेंट सर्विस, ऑफिशियल पार्टनर बन गई हैं।" ड्यूरोव ने कहा है कि स्केलेबिलिटी और स्पीड के मामले में TON ब्लॉकचेन स्पेस में बाकी सब चीजों से आगे है।

 

 

यूपी आने वालों को साथ लाना होगा यह सर्टिफिकेट, नहीं तो...

2020 में की थी प्रोजेक्ट की आधिकारिक घोषणा
TON ब्लॉकचेन मूल रूप से डिसेंट्रालाइज्ड स्टोरेज के साथ Web3 का पता लगाने के लिए टेलीग्राम का प्रयास है। 2020 में, कंपनी ने यूनाइडेट स्टेट्स सिक्योरिटीज और एक्सचेंज कमीशन के साथ कंपनी ने विवाद के बीच प्रोजेक्ट को शुरू करने की आधिकारिक घोषणा की थी। उस समय कंपनी पर सिक्योरिटीज लॉ के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें- स्मार्टफोन का प्लान है तो रुकिए! 10 जनवरी को आ रहा है ये किफायती फोल्डेबल फोन; देखें दाम

यह स्पष्ट किया गया है कि प्रोजेक्ट तब से TON से Toncoin में चली गई थी, जो टेलीग्राम से स्वतंत्र है।

ड्यूरोव ने एक पोस्ट में कहा- "जब टेलीग्राम ने पिछले साल TON को अलविदा कहा, तो मैंने आशा व्यक्त की कि आने वाली पीढ़ी के डेवलपर्स एक दिन एक बड़े पैमाने पर बाजार ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म के हमारे दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ेंगे … ओपन टॉन प्रोजेक्ट, जिसे उन्होंने टोनकॉइन में रीब्रांड किया… मुझे गर्व है कि हमने जो तकनीक बनाई है वह जीवित है और विकसित हो रही है। जब स्केलेबिलिटी और गति की बात आती है, तो TON अभी भी ब्लॉकचेन क्षेत्र में बाकी सब चीजों से आगे है। इस प्रोजेक्ट को मानवता को लाभ नहीं पहुंचाते हुए देखना शर्म की बात होती।"

You can share this post!

Comments

Leave Comments