logo

  • 05
    03:02 am
  • 03:02 am
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

पीयूष जैन के पास कम पड़ गए बक्से-तिजोरी? इत्र कारोबारी ने कैश छिपाने के लिए जमीन के नीचे बनाए थे बंकर

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) के छापों के बाद हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। अब डीजीजीआई टीम के साथ मौजूद रहे एक आधिकारी चश्मदीद ने दावा किया है कि पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर में जमीन के नीचे बनाए गए दो बंकरों से भी कैश की बरामदगी हुई है। 

 

पांच दिन के रेड में डीजीजीआई टीम के साथ रहे अमित दुबे ने कहा, ''बहुत मुश्किल के बाद जमीन के नीचे बने दो बंकरों से कैश बरामद हुआ था। परिवार के लोगों को भी इस पैसे को लेकर कोई जानकारी नहीं थी।" इससे पहले बुधवार को डीजीजीआई ने कारोबारी के घर पर छापेमारी की कार्रवाई पूरी की। 

अघोषित संपत्ति, कैश, सोना और चंदन की लकड़ियां बरामद होने के बाद कानपुर के कारोबारी को सीजीएसटी ऐक्ट की धारा 67 के तहत रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। एएनआई से बात करते हुए डीजीजीआई के अडिशनल डायरेक्टर जाकिर हुसैन ने कहा, ''हमने 'पंचनामा' कर लिया है। हमने सोना बरामद किया और इसे डीआरआई को दे दिया गया है। लेकिन जांच जारी है। कानपुर में मिला सोना अलग है, यहां हमने करीब 19 करोड़ रुपए कैश बरामद किए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक, यह सर्वाधिक नकदी बरामदगी है।''

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments