logo

  • 05
    02:01 pm
  • 02:01 pm
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

टीम सिलेक्शन पर खुलकर बोले रवि शास्त्री, बताया क्यों कोच और कप्तान की राय जरूरी

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री जब तक अपने पद पर रहे, उन्होंने कभी टीम सिलेक्शन को लेकर खुलकर अपनी बात नहीं रखी, लेकिन अब वह इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रख रहे हैं। शास्त्री ने बताया कि क्यों टीम सिलेक्शन में कप्तान और कोच की राय शामिल होना जरूरी होता है। कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा था कि कार्यकाल के दौरान टीम सिलेक्शन को लेकर उनकी राय नहीं ली जाती थी। शास्त्री का हेड कोच के तौर पर कार्यकाल टी20 वर्ल्ड 2021 के साथ ही खत्म हो गया था।

 

स्टार स्पोर्ट्स के बोल्ड एंड ब्रेव शो में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है यह बहुत जरूरी है कि टीम सिलेक्शन में कप्तान और कोच की बात सुनी जाए। मुझे लगता है कि आने वाले समय में आधिकारिक तौर पर दोनों के पास यह अधिकार होना चाहिए। खासकर तब जब कोच बहुत अनुभवी हो, जैसे मैं था और जैसे राहुल द्रविड़ हैं। यह सब एक मीटिंग में होना चाहिए, ना कि एक फोन कॉल पर या कहीं बाहर रहकर। जहां कैप्टन भी और वह सिलेक्टर्स का माइंडसेट समझ सके।'

 

शास्त्री के हेड कोच के पद से हटने के बाद टीम इंडिया में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला पहले ही ले लिया था, लेकिन बाद में उन्हें वनडे टीम के कप्तान के पद से भी हटा दिया गया। रोहित शर्मा को टी20 के बाद वनडे टीम की कप्तानी भी सौंप दी गई है। विराट के पास अब बस टेस्ट टीम की कप्तानी बची है। रोहित ने फुलटाइम कप्तान के तौर पर अपनी पहली सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की थी।

You can share this post!

Comments

Leave Comments