logo

  • 05
    06:27 am
  • 06:27 am
logo Media 24X7 News
news-details
धर्म-कर्म

5 जनवरी को इन राशि वालों को करियर में मिलेंगे नए अवसर, इन्हें मिलेगा खूब मान-सम्मान, पढ़ें राशिफल

Horoscope Rashifal 5 January 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। पं. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 5 जनवरी, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मानसिक परेशानी रहेगी। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। उत्‍साह से परिपूर्ण रहेंगे। परिवार में जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। सुस्वादु खान-पान में रुचि रहेगी। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। यात्रा के योग हैं।

कुंभ राशि में शनि का होने वाला है गोचर, न्याय देवता इन 4 राशियों को देंगे शुभफल

वृष राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी सम्भव है। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान बढ़ेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। व‍िवादों से बचने का प्रयास करें।

 

मिथुन राशि- मन परेशान रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। आय में कमी आ सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। संतान को कष्‍ट हो सकता है।

कर्क राशि- सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खर्चों में कमी आयेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद रहेंगे। पर‍िवार में धार्म‍िक कार्यक्रम होंगे। लाभ के अवसर म‍िलेंगे। मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। फिर भी मान-सम्मान में वृद्धि होगी। खर्च बढ़ेंगे। आय की स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। भाइयों के सहयेाग से लाभ के अवसर मि‍लेंगे।

 

6 जनवरी से शुक्र होने जा रहे अस्त, इन 4 राशियों के लोग रहें सावधान

कन्या राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्च पद की प्राप्ति‍ हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।

तुला राशि- बातचीत में संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता का भाव रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सेहत के प्रति सर्तक रहें। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी।

वृश्चिक राशि- संयत रहें। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगी।

 

धनु राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। क्रोध से भी बचें। पारिवारिक समस्याओं पर ध्यान दें। परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। म‍ित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी।

  मंगल देव की कृपा से इन राशि वालों के बनेंगे बिगड़े काम, करियर में भी मिलेगी तरक्की

मकर राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आलस्य अधिक हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। किसी सम्पत्ति से धन प्राप्‍त हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। म‍ित्रों के सहयोग से रोजगार के अवसर म‍िलेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ेंगे।

कुंभ राशि- धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र भी बढ़ सकेगा।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। क्रोध की अधिकता रहेगी। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती है। सुखद समाचार मि‍लेंगे।

You can share this post!

Comments

Leave Comments