logo

  • 05
    03:00 am
  • 03:00 am
logo Media 24X7 News
news-details
बिजनेस

Mankind लेकर आ रही कोरोना की सबसे सस्ती दवा, जान लीजिए कितनी है कीमत

भारत की फार्मास्युटिकल कंपनी Mankind Pharma कोरोना की सबसे सस्ती दवा मोल्‍नुपिराविर (Molnupiravir) को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी कीमत 35 रुपए प्रति कैप्सूल रहने की उम्मीद है। आपको बता दें कि भारतीय दवा महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने कोविड-19 के इलाज में उपयोगी एंटीवायरल दवा मोल्‍नुपिराविर के देश में आपात उपयोग की मंजूरी दी थी।

 

इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक Mankind Pharma के अध्यक्ष आरसी जुनैजा ने बताया है किे मोलुलाइफ (ब्रांड नाम) के पूर्ण उपचार पर 1,400 रुपए खर्च होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह बाजार में ब्रांड के आने की उम्मीद है। मोल्‍नुपिराविर (Molnupiravir) की अनुशंसित खुराक पांच दिनों के लिए दिन में दो बार 800 MG है। एक मरीज को 200 MG खुराक के रूप में 40 कैप्सूल लेने की जरूरत है। 

आपको बता दें कि हाल ही में मैनकाइंड फार्मा ने मोलुलाइफ की पेशकश के लिए बीडीआर फार्मास्युटिकल्स के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत बीडीआर फार्मा द्वारा उत्पादन किया जाएगा, जबकि विपणन, बिक्री, प्रचार, वितरण मैनकाइंड फार्मा करेगी। जानकारी के मुताबिक देश में करीब 13 दवा कंपनियां मोल्‍नुपिराविर (Molnupiravir) बना रही हैं। आने वाले दिनों में सिप्ला, सन फार्मा और डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज भी मोल्‍नुपिराविर (Molnupiravir) कैप्सूल लॉन्च करेगी। अन्य कंपनियों द्वारा पूर्ण उपचार के लिए दवा की कीमत 2,000 रुपए से 3,000 रुपए के बीच रहने की उम्मीद है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments