logo

  • 25
    07:32 pm
  • 07:32 pm
logo Media 24X7 News
news-details
ऑटो

इस साल लॉन्च होगा Swift का नया मॉडल, देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव, लेटेस्ट डिटेल्स

मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 2022 में इसे पेश कर सकती है। हालांकि इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नही की गई है। नेक्स्ट-जेन सुजुकी स्विफ्ट कई बड़े बदलावों के साथ बाजार में आएगी। इसके नए डेवल्प किए गए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की संभावना है।

 

2022 Swift होगी ज्यादा मजबूत और सुरक्षित

भारत में अभी बिकने वाली स्विफट को लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है जिसपर बलेनो और डिजायर बेस्ड है। नए प्लेटफॉर्म में ज्यादा मजबूत स्टील का इस्तेमाल किया जाएगा जिससे ये मौजूदा मॉडल के मुकाबले में नई स्विफ्ट ज्यादा मजबूत और सुरक्षित होगी।

maruti suzuki to launch next generation suzuki swift 2022 soon

इंजन

नेक्स्ट-जेन सुजुकी स्विफ्ट के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर का नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के लैस 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। सुजुकी नेक्सट जनरेशन Swift के Sport मॉडल को भी डेवल्प कर रही है। जिसे भी आने वाले समय में भारतीय बाजार में पेश किए जाने की संभावना है।

 

मौजूदा स्विफ्ट के वेरिएंट्स और कीमत

मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2021 हैचबैक के बेस LXI वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.90 लाख रुपये से शुरू होती है। और टॉप-ऑफ-द-लाइन ZXI+ डुअल टोन वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.63 लाख रुपये तक जाती है। नई स्विफ्ट को 5 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है - LXI (एलएक्सआई), VXI (वीएक्सआई), ZXI (जेडएक्सआई), ZXI+ (जेडएक्सआई+) और ZXI+ Dual Tone (जेडएक्सआई+ डुअल टोन)।

You can share this post!

Comments

Leave Comments