logo

  • 27
    08:33 am
  • 08:33 am
logo Media 24X7 News
news-details
खेल

Under 19 World Cup 2022: अफगानिस्तान की श्रीलंका पर रोमांचक जीत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी भिड़ंत

अफगानिस्‍तान ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप 2022 (Under 19 World Cup) के सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल में एक बड़ा उलटफेर कर दिया। अफगान के युवा 'लड़ाकों' ने श्रीलंका के खिलाफ चार रन से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए अपनी टीम को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। सेमीफाइनल में अब अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड की टीम से होगा। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर​ते हुए केवल 134 रन का स्कोर बनाया और ऐसा लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम आसानी से सेमीफाइनल में कदम रख देगी।  

 

लेकिन अफगानिस्तान की युवा टीम ने हिम्मत नहीं हारी और अपना संघर्ष जारी रखा। गेंदबाजों ने इस आसान लक्ष्य को भी उस समय मुश्किल बना दिया जब उसने 43 रन पर ही श्रीलंका के 7 बल्‍लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। हालांकि निचलेक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को लक्ष्य के करीब ले जाने की पूरी कोशिश की, लेकिन श्रीलंकाई टीम 46 ओवर में 130 रन तक ही पहुंच पाई। 

 

श्रीलंका के लिए कप्‍तान दुनिथ वेलागे ने ने 34 और रवीन डी सिल्‍वा ने 21 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्‍लेबाज चामिंदु ने 16 और विनुजा रनपुल 11 रन बनाकर नाबाद रहे। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाया। 

U-19 WC: सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान, टीम ने अत्टन डांस कर मनाया जश्न

अफगानिस्तान की बोर से बिलाल समी ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। उनके अलावा नूर अहमद ने 10 ओवर में केवल 20 रन खर्च किए और उन्हें एक सफलता मिली। नूर को उनकी कंजूसी गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच के लिए चुना गया। अफगानिस्‍तान की ओर अब्‍दुल हादी ने 97 गेंदों 37 रन बनाए। उनके अलावा नूर अहमद ने 33 गेंदों पर 30 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, अल्‍लाह नूर ने 25 रन का योगदान दिया।

You can share this post!

Comments

Leave Comments