logo

  • 29
    05:30 am
  • 05:30 am
logo Media 24X7 News
news-details
ऑटो

इस सस्ती SUV को मिली 78 हजार बुकिंग, 15 देशों में हो रही एक्सपोर्ट, कीमत 5.76 लाख रुपये

निसान के लिए उसकी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite काफी शानदार रही है। इस एसयूवी को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। निसान ने शुक्रवार को कहा कि उसकी 'कॉम्पैक्ट एसयूवी - मैग्नाइट को अब कुल मिलाकर 15 ग्लोबल मार्केट में एक्सपोर्ट किया जा रहा है। कंपनी के चेन्नई स्थित प्रोडक्शन फैसिलिटी में तैयार इस मॉडल को दिसंबर 2020 में लॉन्च किया था। तब से इसे भारत में कुल 78,000 बुकिंग मिल चुकी हैं और 6,344 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया गया है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा, 'पिछले साल दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में मैग्नाइट की शुरुआत के बाद, मॉडल अब नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रुनेई, युगांडा, केन्या, सेशेल्स, मोज़ाम्बिक, जाम्बिया, मॉरीशस, तंजानिया और मलावी में ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है। कंपनी के अधिकांश पिछले मॉडल (जैसे Terrano and Sunny) को भारतीय बाजार से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। हालांकि, निसान मैग्नाइट के लॉन्च के साथ कंपनी ने अपनी सेल्स और सर्विस को भी बेहतर किया है। 

यह भी पढ़ें: दूर होगी पेट्रोल की टेंशन! सबसे ज्यादा माइलेज वाली 5 CNG कार, कीमत भी नहीं है ज्यादा

कीमत 5.76 लाख रुपये
निसान मैग्नाइट SUV की कीमत 5.76 लाख रुपये से 10.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है। यह दो इंजन ऑप्शन- 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल (99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क) और 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन (71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क) में आती है। पहला इंजन 5 स्पीड मैनुअल और दूसरा इंजन 5 स्पीड मैनुअल के साथ CVT गियरबॉक्स में आता है। 

यह भी पढ़ें: 2 लाख से ज्यादा ने खरीद डाला यह 125cc स्कूटर, स्टाइलिश लुक के साथ दमदार फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स दिए हैं। मैग्नाइट में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स के साथ ऑटो एसी के फीचर्स दिए गए हैं। एक्सटीरियर में 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील, और LED DRL के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। कार के टॉप मॉडल में एक वायरलेस चार्जर, एयर प्योरीफायर, जेबीएल स्पीकर, LED स्कफ प्लेट, एंबिएंट लाइटिंग और पडल लैंप शामिल हैं। हालांकि इसमें सनरूफ नहीं मिलता।

You can share this post!

Comments

Leave Comments