logo

  • 25
    06:42 pm
  • 06:42 pm
logo Media 24X7 News
news-details
एजुकेशन

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2022 : मास्क नहीं पहना तो रूमाल बांध मिला प्रवेश, टोपी उतार कर हुई जांच

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के दौरान केंद्रों पर प्रवेश के दौरान जिन परीक्षार्थियों ने मास्क नहीं पहना था, उन्हें मुख्य गेट पर ही रोक दिया गया। इस पर कई परीक्षार्थियों ने मुंह पर रूमाल बांध कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया। जिनके पास रूमाल नहीं था उन्हें केंद्राधीक्षक द्वारा मास्क मुहैया कराया गया। प्रवेश के दौरान परीक्षार्थियों को टोपी- मफलर और जूता खुलवाकर जांच की गई। इसके अलावा परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र भी देखा जा रहा था। 

 

राजधानी के तमाम परीक्षा केंद्रों पर पर थर्मल स्क्रीनिंग से छात्रों का तापमान भी मापा गया। वहीं मिलर हाईस्कूल सहित कई केंद्रों पर हाथ सेनेटाइज करने बाद ही प्रवेश दिया गया। पटना जिले में 84 केंद्रों पर इंटर की परीक्षा हो रही है। पहले दिन मंगलवार को 30 हजार से अधिक परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन ज्यादातर केंद्रों पर दस से 15 परीक्षार्थी अनुपस्थिति रहे। इनकी सूची सभी केंद्रों द्वारा एग्जामिनेशन एप पर अपडेट की गई। एग्जामिनेशन एप पर हर दिन छात्रों की उपस्थिति और अनुपस्थिति को अपडेट करना है। 

समय खत्म होने के पांच मिनट बाद तक मिला प्रवेश 
बिहार बोर्ड ने भले परीक्षा केंद्र पर प्रवेश का अंतिम समय सुबह 9.20 बजे तय किया है, लेकिन इसके बावजूद केंद्राधीक्षकों द्वारा छात्रहित में 9.25 मिनट तक प्रवेश दिया गया। इससे कई छात्रों की परीक्षा छूटते-छूटते बची। कई केंद्रों पर प्रवेश का समय खत्म होने के बाद मुख्य गेट बंद कर दिया गया लेकिन विभिन्न कारणों से इसके बाद भी पहुंचने वाले कुछ छात्रों को प्रवेश दिया गया ताकि उनका साल बर्बाद न हो। साथ ही ऐसे छात्रों को समय पर आने की हिदायत भी दी गई।

You can share this post!

Comments

Leave Comments