logo

  • 05
    06:22 am
  • 06:22 am
logo Media 24X7 News
news-details
रंगमंच

बहन की शादी में गले लगाकर सुशांत सिंह राजपूत ने जाहिर किया प्यार, वायरल हो रहा भावुक थ्रोबैक वीडियो

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहनें उन्हें रक्षाबंधन पर याद कर इमोशनल होती नजर आईं। राखी के खास मौके पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर सभी इमोशनल हो गए हैं। 2020 में सुशांत के निधन ने इंडस्ट्री, फैंस और परिवार को बड़ा सदमा दिया था। बहनों के लिए ये दूसरी राखी है, जब उनका भाई पास नही है। श्वेता तो सुशांत से जुड़ी कई तस्वीरें और वीडियोज शेयर कर उन्हें याद करती दिखाई दे जाती हैं।

 

बहन को गले लगाकर...

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर सुशांत के साथ कई तस्वीरें और वीडियोज को मिला कर एक रील तैयार की है, जिसे उन्होंने रक्षाबंधन के मौके पर शेयर किया है। इस वीडियो में बचपन से लेकर शादी तक की कई यादें देखने को मिल रही हैं। वीडियो की शुरुआत श्वेता की शादी से होती है, जिसमें सुशांत मुस्कुराते हुए अपनी बहन को गले लगा रहे हैं। इस वीडियो में कई तस्वीरों के जरिए भी भाई-बहन की खूबसूरत बॉन्डिंग देखने को मिल रही है। यहां देखें वायरल हो रहा ये वीडियो-

 

 

 

कैप्शन में लिखी दिल की बात

इस वीडियो को शेयर करते हुए श्वेता ने कैप्शन में लिखा- 'हैप्पी रक्षाबंधन भाई... सुशांत। मुझे पता है कि तुम्हारा प्यार और सुरक्षा हमेशा मेरे साथ है'। इस वीडियो पर फैंस की ताबड़तोड़ प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। हर कोई सुशांत से जुड़ी यादें साझा करते हुए कमेंट करता दिखाई दे रहा है। सुशांत के कई फैंस उन्हें मिस करते हुए वीडियो देख भावुक हो रहे हैं।
 

 

 

60 के दशक में हिंदी सिनेमा जगत की खूबसूरत अभिनेत्रियों की गिनती में सायरा बानो का नाम आता था। वह 16 साल की थीं जब शम्मी कपूर के साथ फिल्म ‘जंगली’ में काम किया। दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो के परिवार में एक से बढ़कर एक दिग्गज रहे हैं। 23 अगस्त को सायरा बानो का जन्मदिन है। इस मौके पर बताते हैं उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्सों के बारे में। 

सायरा की मां भी एक अभिनेत्री थीं

सायरा की मां एक्ट्रेस नसीम बानो थीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनके पिता एहसान खान फिल्म प्रोड्यूसर थे जो कि बंटवारे के वक्त पाकिस्तान से चले आए थे। बहुत ही कम लोगों को पता है कि 1940 के दशक में नसीम बानो एक सफल अभिनेत्री थीं। वह इतनी खूबसूरत थीं कि उन्हें ‘परी चेहरा’ कहा जाता था। उन्होंने हिंदी सिनेमा के दिग्गज सोहराब मोदी के प्रोडक्शन की कई फिल्मों में काम किया। उनकी फिल्म ‘पुकार’ सबसे हिट रही थी जिसमें वह महारानी नूरजहां के किरदार में थीं। 

मां के लिए पढ़ाई जरूरी था

नसीम हमेशा से चाहती थीं कि उनकी बेटी को अच्छी शिक्षा मिले। द हिंदू के साथ एक इंटरव्यू में सायरा बानो ने खुलासा किया था कि ‘मैं लंदन के एलिट स्कूल क्वींस हाउस से पढ़ी हूं। मेरी मां नसीम को फिल्म इंडस्ट्री का परी चेहरा या खूबसूरती की रानी कहा जाता था। उन्होंने जब मुझे उनके घाघरा, लिपस्टिक में उनकी फिल्मों के गानो पर डांस करते हुए देखा तो मुझे लंदन ले गईं। उनके लिए फिल्मों से ज्यादा पढ़ाई जरूरी थी। मेरी नानी, मां और मेरा भाई सुल्तान मेरे साथ रहते थे जिससे मैं पढाई पर ध्यान दे सकूं।‘ 

 

बड़े लोगों का आना-जाना

सायरा की नानी एक प्रसिद्ध शास्त्रीय गायिका थीं। उनके घर में हमेशा कला, संस्कृति वाला माहौल था। वह आगे कहती हैं कि ‘मेरी नानी शमशाद बेगम जानी-मानी शास्त्रीय गायिका थीं जो लंदन में रहती थीं। हम घर पर फिल्म, संगीत और साहित्य से जुड़े कई लोगों को देखते थे। इनमें बड़े गुलाम अली खान, महबूब खान, ख्वाजा अहमद अब्बास, के आसिफ सहित अन्य लोग नियमित रूप से हमसे मिलने आते थे। उस वक्त रामानंद सागार, कमाल अमरीह  फिल्म ऑफर करते थे लेकिन मेरी मां उनसे कहती थीं इनके सामने फिल्म की बातें ना करें।‘

डेब्यू फिल्म

फिल्मों और सायरा बानो की दूरी ज्यादा दिनों तक नहीं रही। निर्माता-निर्देशक सुबोध मुखर्जी ‘जंगली’ नाम से एक फिल्म बना रहे थे और मुख्य भूमिका निभाने के लिए उन्हें एक खूबसूरत और मासूम सी दिखने वाली लड़की चाहिए थी।

You can share this post!

Comments

Leave Comments