logo

  • 20
    07:37 am
  • 07:37 am
logo Media 24X7 News
news-details
उत्तर प्रदेश

30 फीट गहरे बोरवेल में जिंदगी के लिए जंग लड़ता रहा मासूम, 20 घंटे बाद बाहर निकाला गया, लेकिन....

महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा में 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरे चार साल के बच्चे ने आखिरकार दम तोड़ दिया. करीब 20 घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मासूम की जान नहीं बचा सकीं. गुरूवार की सुबह करीब पौने आठ बजे बोरवेल से बच्चे को बाहर निकाला गया. इसके बाद उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये था पूरा मामला
बता दें कि यूपी के महोबा के कुलपहाड़ इलाके के बुधौरा गांव में बुधवार को एक खुले बोरवेल में चार साल का बच्चा गिरने से इलाके में हड़कंप मच गया. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया.

बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. फंसे बच्‍चे को पाइपलाइन की मदद से ऑक्सीजन दी गई. फायर ब्रिगेड को भी बुलाकर स्थानीय प्रशासन ने बोरवेल के पास जेसीबी से खुदाई कराई. बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन लगातार जारी रहा. बच्चे को सिलिंडरों से पाइप को जोड़ कर आक्सीजन पहुंचाई गई.

 

मौक पर ही दो एंबुलेंस मंगाई गई कि बच्चे को बोरवेल से निकालने के बाद जल्द अस्पताल पहुंचाया जा सके. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की विशेष टीमों ने बच्चे को बाहर निकालने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन इसके बावजूद भी बच्चे की जान नहीं बचाई जा सकी.

पिता ने सिंचाई के लिए खुदवाया था गड्ढा
बताया जा रहा है कि बच्चे के पिता ने सिंचाई के लिए इसी जुलाई के महीने में बोरवेल का गड्ढा खुदवाया था. लेकिन इसमें से पानी नहीं निकला. गड्ढा बंद नहीं कराया था. उसे एक पत्थर से ढक दिया गया था.  इस बात की जांच की जा रही है कि बच्चों के खेलते समय गड्ढे के ऊपर से पत्थर हट गया था या वो पहले से हटा हुआ था.

You can share this post!

Comments

Leave Comments