logo

  • 02
    08:31 am
  • 08:31 am
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

कांग्रेस ने संजय सिंह की गिरफ्तारी पर किया 'AAP' को समर्थन, सहयोगी दल के लिए एक संदेश भी

 

राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के एक दिन बाद कांग्रेस आम आदमी पार्टी के समर्थन में आगे आई है. कांग्रेस ने AAP नेता की गिरफ्तारी को बीजेपी की बदले की राजनीति करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की. बाता दें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों ही विपक्षी गुट INDIA का हिस्सा हैं. अब कांग्रेस से अपने साथी दल का समर्थन किया है. खास बात यह है कि कांग्रेस ने भले ही संजय सिंह की गिरफ्तारी पर AAP का समर्थन किया हो लेकिन इस मौके का उपयोग पंजाब में कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारियों के मुद्दे को भुनाने में भी किया. कांग्रस ने AAP पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि,' हम वो नहीं बन सकते, जिनका हम विरोध करते हैं'.

 

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में राज्यसभा सांसद की गिरफ्तारी पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को कहा कि लॉ इंफोर्समेंट एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने एक्स(पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर कहा कि,' ईडी की आप नेता संसज सिंह की गिरफ्तारी बीजेपी की बदले की राजनीति को दूसरे स्तर पर ले जाती है. हम AAP के साथ पूरी एकजुटता से खड़े है और राजनीतिक हिसाब-किताब करने के लिए कानूनी एजेंसियों के इस्तेमाल को खारिज करते हैं'.

 

 

केसी वेणुगोपाल ने अगले दो पैराग्राफ के पोस्ट में AAP के लिए के लिए एक मैसेज भी था. उन्होंने पंजाब में 2015 के एक ड्रग्स मामले में पिछले महीने हुई विधायक खपाल खैरा की गिरफ्तारी और जुलाई में पंजाब सतर्कता विभाग द्वारा पार्टी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी की गिरफ्तारी का मामला भी उठाया. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि,' इस कारण से हम पंजाब पुलिस द्वारा अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष श्री सुखपाल खैरा जी और पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सैनी जी की गिरफ्तारी का भी विरोध करते हैं. निष्पक्ष सुनवाई के लोकतांत्रिक सिद्धांत और अधिकारियों का संविधान की सीमाओं के भीतर रहकर कार्य करने से समझौता नहीं किया जा सकता. हम वह नहीं बन सकते जिसका हम विरोध करते हैं'. 

 

बता दें कि पंजाब में खैरा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस और AAP, दोनों दलों के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. उस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि पार्टी अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगी और जो अन्यायी लंबे समय तक टिके नहीं रहते. जबकि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने गिरफ्तारी को "विपक्ष को डराने का प्रयास" बताया था. अब संजय सिंह की गिरफ्तारी को AAP बीजेपी की बदले की भावना बता रही है. गठबंधन का साथी होने की वजह से कांग्रेस ने संजय सिंह की गिरफ्तारी पर AAP का समर्थन किया है. 

You can share this post!

Comments

Leave Comments