logo

  • 29
    01:01 pm
  • 01:01 pm
logo Media 24X7 News
news-details
जम्मू-कश्मीर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी ढेर, सुबह ही मिली सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों को बुधवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली है। लंबी चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा को मार गिराया है। उसके अलावा दो और स्थानीय आतंकियों को ढेर किया गया है। कश्मीर जोन के आईजी ने यह जानकारी दी। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में लंबी चली मुठभेड़ के बाद यह बड़ी सफलता मिली है। बीते एक महीने में अब तक कई आतंकियों को सुरक्षा बल ढेर कर चुके हैं।  आतंकियों से यह मुठभेड़ मंगलवार को देर रात उस वक्त शुरू हुई थी, जब सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

 

इसी दौरान आतंकियों की ओर से फायरिंग की गई और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह ऑपरेशन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बाद शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की ओर से सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी गई थी और फिर उसका जवाब दिया गया। मौके से बड़े पैमाने पर हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। 

आसपास के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले गए सुरक्षा बल
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर पुलवामा शहर की मुख्य कॉलोनी में मंगलवार देर रात राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल निर्धारित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हुई।
उन्होंने बताया कि तत्काल आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया और आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया।

 

 

सुरक्षा बलों की तैनाती में इजाफा, मोबाइल इंटरनेट हुआ बंद
उन्होंने कहा कि बाद में आतंकवादियों के भागने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया। उन्होंने कहा कि आज सुबह सुरक्षाबलों ने फिर से इलाके की ओर बढ़ने की कोशिश की तो आतंकवादियों ने फिर से उनपर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए है। सभी आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के बताए गए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बीच कस्बे में इलाके की ओर जाने वाले यातायात और पैदल चलने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास के इलाकों में सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है।

You can share this post!

Comments

Leave Comments