logo

  • 02
    02:57 pm
  • 02:57 pm
logo Media 24X7 News
news-details
राजनीति

राष्ट्रीय स्तर पर पहुंची आप और पंजाब कांग्रेस की लड़ाई, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ली एंट्री

कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस की पंजाब इकाई और आप के बीच मतभेद अब राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है. नेता को हिरासत में लिए जाने के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि पार्टी अन्याय बर्दाश्त नहीं करेगी और जो अन्यायी हैं वे ''अधिक समय तक जीवित नहीं रहते.''

 

गिरफ्तारी, पंजाब में पार्टियों के बीच तकरार और अब कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी से भारतीय गठबंधन में दरारें गहराने का खतरा है, जो एकजुट विपक्ष को पेश करने और सबसे महत्वपूर्ण अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की महत्वाकांक्षा के साथ बनाया गया था.  

विवाद की शुरुआत कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी से हुई, जो पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी हैं और आम आदमी पार्टी के साथ किसी भी गठबंधन के मुखर विरोधी हैं. गिरफ्तारी 2015 में ड्रग तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित एक मामले में हुई है. 

कांग्रेस नेता ने आप पर, जो भगवंत मान के मुख्यमंत्री रहते हुए पंजाब में सत्तारूढ़ पार्टी है, ''खून की प्यासी'' होने का आरोप लगाया है. खैरा ने टिप्पणी की, "मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वो मुझे शारीरिक रूप से खत्म कर दें."

हालांकि, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि मामले में ताजा सबूत सामने आए हैं और कानून "सभी के लिए समान है... चाहे वह किसी भी पार्टी का सदस्य हो".

पीटीआई के अनुसार छत्तीसगढ़ में एक कार्यक्रम के बाद खैरा की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर, खड़गे ने कहा कि उन्हें अभी तक जानकारी नहीं मिली है क्योंकि वह बेंगलुरु से सीधे राज्य आए हैं. उन्होंने कहा, "मैं इसकी जानकारी लूंगा...लेकिन मामला कुछ भी हो, अगर कोई अन्याय करता है तो वह ज्यादा दिनों तक जिंदा नहीं रह पाता. अगर कोई हमारे साथ अन्याय करेगा तो हम उसे बर्दाश्त करने वालों में से नहीं हैं." 

 

You can share this post!

Comments

Leave Comments